top of page
Writer's pictureBirds of West Cobb

अपने फीडरों पर छोटे पक्षियों की पहचान करें!

वसंत और गर्मियों में अपने फीडरों पर शिशु पक्षियों की पहचान करने में आपकी मदद करने के लिए, बर्ड्स ऑफ वेस्ट कोब की ओर से एक फोटो संदर्भ मार्गदर्शिका।


सभी को नमस्कार और हमारे "बर्ड्स ऑफ वेस्ट कॉब" ब्लॉग पर आने के लिए धन्यवाद। यह ब्लॉग पोस्ट बताता है कि "अपने फीडर पर शिशु पक्षियों की पहचान कैसे करें"। यह एक मज़ेदार विषय है और हम हर वसंत में इसका इंतज़ार करते हैं। मुझे आशा है कि नीचे दी गई छवियां आपको अपने फीडरों और अपने बगीचे में युवा पक्षियों की प्रजातियों की पहचान करने में मदद करेंगी। उनमें से कुछ को आमतौर पर पहचानना आसान होता है, और आपको यह निर्धारित करने के लिए दूसरों के व्यवहार का निरीक्षण करना पड़ सकता है कि वे कौन सी प्रजाति हैं, क्योंकि युवा होने पर वे बहुत अलग दिखते हैं। नीचे दी गई तस्वीर, जिसमें एक युवा मुर्गे (एक किशोर पूर्वी जंगली टर्की) को दिखाया गया है, एक बेहतरीन उदाहरण है।

यहाँ एक युवा टर्की, या पोल्ट्री है।
एक "मोर" या बेबी टर्की, केवल कुछ सप्ताह का

हम मैरिएट्टा, जॉर्जिया में स्थित हैं। यह अटलांटा का एक उपनगर है जो कई चीज़ों के लिए प्रसिद्ध है; विडंबना यह है कि उनमें से एक "बड़ी मुर्गी" है। हमारा केएफसी शुभंकर से कोई संबंध नहीं है और, हमारी जानकारी के अनुसार, "बड़े मुर्गे" की कोई संतान नहीं है। यदि आप इसे किसी दूसरे देश में पढ़ रहे हैं और हमारे ब्लॉग पर यहां देखे गए पक्षियों के बारे में सोच रहे हैं तो मैं इसे स्पष्ट करना चाहता हूं।

एक किशोर नर ईस्टर्न ब्लूबर्ड @birdsofwestcobb एक तस्वीर के लिए पोज़ देता हुआ
यह एक पूर्वी ब्लूबर्ड चूजा है जिसे हमने ब्रैंडन उपनाम दिया है।

आपके पक्षी भक्षण के लिए किस प्रकार के बच्चे या चूजे आएंगे? अटलांटा, जॉर्जिया के पास, आप निम्नलिखित पक्षियों को देख सकते हैं: उत्तरी कार्डिनल्स, रूफस-साइडेड चिकडीज़, कैरोलिना चिकडीज़, क्रेस्टेड चिकडीज़, हाउस फ़िंच, गोल्डन फ़िंच, ब्राउन-हेडेड न्यूथैचेस, व्हाइट-ब्रेस्टेड न्यूथैचेस, ग्रे सैडलबर्ड्स, ब्लैकबर्ड्स ब्लूज़, अमेरिकन रॉबिन्स . , ब्लू जेज़, रेड-बेलिड वुडपेकर्स, डाउनी वुडपेकर्स, हेयरी वुडपेकर्स, कॉमन स्टारलिंग्स (आक्रमणकारी), कॉमन कौवे, कबूतर, कॉमन ब्लैकबर्ड्स, ब्राउन-हेडेड काउबर्ड्स, ब्राउन वॉर्ब्लर्स और बहुत कुछ। यह वर्ष का अद्भुत समय है!

नीचे दी गई फोटो गैलरी में आपकी सहायता के लिए मैंने वयस्क की एक तस्वीर और किशोर की कुछ तस्वीरें शामिल की हैं!



0 views0 comments

Comments


bottom of page